Ads By Google info

ताजा खबरें
Loading...
विज्ञापन
Ads By Google info

अनमोल विचार

Subscribe Email

ताजा लेख आपके ईमेल पर



पसंदीदा लेख

आइये जाने उन कारण को जिनके कारण होती हैं आर्थिक परेशानी

print this page
Those-are-the-reasons-that-cause-us-economic-trouble-आइये जाने उन कारण को जिनके कारण होती हैं आर्थिक परेशानी

प्रिय पाठकों/ मित्रों, आप याहम जिस घर मै रहते है वँहा वास्तु अनुसार कुछ नकारात्मक वायु रहती है, जो सकारात्मक वायु के प्रवेश को रोक देती है । 
 ***** जानिए वो कारण जिनसे वास्तु दूषित होकर धन वृद्धि को रोक देता है ।
  1.  पानी का टपकना----  अगर आपके घर के किसी भी नल्के या फिर टंकी में से पानी टपकता है तो इसका आश्य है कि आपके घर से धन का अत्याधिक व्यय हो रहा है। इन्हें हमेशा बंद रखें और टंकियों में से पानी का टपना ठीक करवाएं। धर्म शास्त्रो मै जल को देव कहा गया है, जब कोई बिना कारण जल का अपव्यय करता है तो उसके घर धन नही रुक पाता, वैसे एक बात और बताता हूँ आप जब भी जल पीयें उतना ही ग्लास मै ले जितने की आवश्यकता हो, यदि जल गिलास मै बच जाए तो उसे बहा दीजिये, उसे फेंके नही । 
  2.  पेड़ो पर सुखी पत्तियां-----  अगर आपके घर में लगे पौधों पर सूखी पत्तियां नजर आने लगी है तो उनकी कटाई करने में समय ना लगाएं। घर में लगे पौधों को हमेशा हरा-भरा रखें।घर मै पेड़ो पर सुखी पत्ती रहने से बुध ग्रह खराब होता है और कर्ज की स्थिति बनती है । 
  3.  पूजा और सजावट के फूल-----  घर की सजावट के लिए कभी सूखे फूलों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। अगर आपको फूल पसंद हैं तो हमेशा प्राकृतिक खुशबूदार फूलों को ही घर में रखें। जब पूजा की माला सुख जाए तो उसे घर से बाहर कर देना चाहिये। 
  4.  बिजली का सामान--  अगर बिजली का कोई सामान कार्यरत नहीं है या खराब है तो उसे जल्द से जल्द ठीक करवाएं या घर से बाहर कर दें।घर मै अक्सर बिजली के पुराने तार या सामान बेवजह बरसो से पढ़े रहते है, जिससे राहू ग्रह प्रबल हो जाता है ,और घर की नकारात्मकता बढ़ जाती है । 
  5.  बिल्ली का प्रवेश----  जिस घर मै बिल्ली का प्रवेश अक्सर होने लगता है, अथवा जिस घर पर आकर बिल्ली रोती है या उनमे झगड़ा होता है, उस घर मै परेशानी के साथ धन का आवागमन रुक जाता है। 
  6. छत की सफाई---- अकसर घरों में छत का उपयोग बेकार पड़े सामान को रखने के लिए किया जाता है। लेकिन ऐसा करना धन के आगमन के लिए बाधक साबित होता है। छत हमेशा साफ रखने का प्रयत्न करना चाहिए। कई लोग घर पर ईशान कोण मै अटाला रखते है जो धन के आवागमन को रोक देता है । 
  7.  दीवारों पर निशान----  घर के बच्चे कई बार घर की दीवारो पर पेन या पेंसिल से कुछ निशान बना देते है अगर आपके घर की दीवारों पर निशान पड़ गए हैं, उनकी पपड़ी उतरने लगी है तो जल्द से जल्द उसे ठीक करवाएं। यह दुर्भाग्य और निर्धनता को आकर्षित करते हैं। 
  8.  घर मै चमगादड़ का प्रवेश---- चमगादड़ का दिखना बहुत अशुभ माना जाता है। अगर घर में यह प्रवेश कर जाए तो यह दुर्भाग्य, निर्धनता के साथ-साथ बुरे स्वास्थ्य का भी परिचायक है। 
  9.  टूटा हुआ शीशा---- घर में टूटा हुआ शीशा ना सिर्फ वास्तु के नियमों के विरुद्ध है बल्कि ये पूरे प्रभाव के साथ नकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश करने के लिए रास्ता भी देता है। यदि खिड़कियों के कांच भी टूटे हो तो तुरन्त बदले । 
  10.  मकड़ी का जाला---घर में मकड़ी का जाल बुनना दुर्भाग्य की निशानी है। इसे जल्द से जल्द हटवाएं और आगे से ऐसा ना हो इसके लिए घर की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।कई घरो मै मकड़ी घर के मन्दिर और भगवान की फोटो और मूर्ति पर भी अपना जाला बना लेती है, जो सबसे ज्यादा खराब होता है। 
  11. कबूतर का घोंसला घर में होना ---  वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कबूतर का घोंसला अस्थिरता के हालात पैदा करता है और साथ ही निर्धनता को भी आमंत्रण देता है। अगर आपके घर में ऐसा कुछ है तो जल्द से जल्द इसे हटाने का प्रयास करें। 
  12.  यंत्रो पर धूल का जम जाना ---- अक्सर घर मै श्री यन्त्र, वास्तु यन्त्र , आदि यन्त्र रखते है, लेकिन अभी आप मन्दिर मे जाकर देखिये की वो यन्त्र कितने गन्दे और काले पढ़ गए है, जब से आप घर लाये एक बार भी उन्हें साफ़ नही किया, उनसे प्राप्त होने वाली ऊर्जा समाप्त हो जाती है। 
  13.  मधुमक्खी का छत्ता घर पर लगना-- शहद की मक्खी का डंक तो वैसे ही खतरनाक होता है, लेकिन घर में इसका बनाया हुआ घोंसला नकारात्मक परिणाम देता है। घर के भीतर इसकी मौजूदगी एक अशुभ संकेत है।
Edited by: Editor

आपके विचार

हिंदी में यहाँ लिखे
Ads By Google info

वास्तु

हस्त रेखा

ज्योतिष

फिटनेस मंत्र

चालीसा / स्त्रोत

तंत्र मंत्र

निदान


ऐसा भी होता है?

धार्मिक स्थल

 
Editor In Chief : Dr. Umesh Sharma
Copyright © Asha News . For reprint rights: ASHA Group
My Ping in TotalPing.com www.hamarivani.com रफ़्तार www.blogvarta.com BlogSetu